प्रयागराज. उत्तर प्रदेश के प्रयागराज (Prayagraj) में मदरसे से पुलिस ने जाली नोट बरामद किए हैं. साथ ही विवादित किताबें भी मिली हैं, जिनमें आरएसएस (RSS) के खिलाफ़ आपत्तिजनक बातें लिखी गई हैं. इस मदरसे में कई राज्यों से बच्चे पढ़ने आते हैं. अब पुलिस का छापा पड़ा है. सूत्रों के मुताबिक, मदरसे में पढ़ने वाले बच्चों का ब्रेनवॉश किया जाता है.

दरअसल, बीते दिन प्रयागराज के मदरसा जामिया हबीबिया मस्जिद-ए-आजम में जाली करेंसी छापने का मामला सामने आया था. पुलिस ने छापेमार कार्रवाई करते हुए जाली नोटों को बरामद किया. यही वजह है कि IB, स्टेट इंटेलिजेंस समेत खुफिया एजेंसियां विदेशी कनेक्शन की भी जांच कर रही हैं.

मदरसे से विवादित किताबें भी बरामद हुईं हैं. जिसमें RSS को देश का सबसे आंतकवादी संगठन बताया गया है. इस किताब को महाराष्ट्र के पूर्व महानिरीक्षक एसएम मुशर्रफ ने लिखा है.

Modi Cabinet: मोदी कैबिनेट ने किसानों के लिए किए 7 बड़े ऐलान, CM Yogi ने PM Modi का जताया आभार

मदरसे से आपत्तिजनक साहित्य भी बरामद किया है. विवादित किताब मिलने के बाद पुलिस जांच कर रही है कि क्या मदरसे में क्या संघ के खिलाफ लोगों को भड़काया जा रहा है.

मदरसे में एक महीने में करीब 1 लाख नकली नोट छापे जाते थे. इस मामले में अब कार्रवाई की गई है. नकली नोट छापने का मामला सामने आने के बाद देश की जांच एजेंसियां ​​भी एक्टिव मोड में हैं.

नकली नोट छापने के मास्टरमाइंड प्रिंसिपल को मदरसे की कमेटी ने बर्खास्त कर दिया है. बता दें कि इस मदरसे में बिहार, झारखंड, उड़ीसा और पश्चिम बंगाल समेत कई राज्यों से छात्र पढ़ने आते हैं.

‘जब एक बार सदस्य बन गया तो फिर…’ बीजेपी के सदस्यता अभियान को लेकर PCC चीफ अजय राय ने कह दी ये बड़ी बात

Follow the LALLURAM.COM channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m