ललित ठाकुर, राजनांदगांव। शहर के चिखली वार्ड में नई शराब भट्टी खोलने के विरोध में आज बड़ी संख्या में वार्डवासी और कांग्रेस के महापौर साथ कार्यकर्ताओं ने धरना प्रदर्शन किया. प्रदर्शनकारियों ने चिखली में सड़क पर बैठकर चक्काजाम किया और जोरदार नारेबाजी की. लोगों ने नई शराब दुकान को बंद करने की मांग रखी और शहर में अवैध शराब बिक्री को रोक लगाने जिला प्रशासन को ज्ञापन सौंपा.

भाजपा सरकार के आने से कोचिये हुए सक्रिय- महापौर

कांग्रेस की महापौर हेमा देशमुख ने कहा कि शराब भट्टी बंद करने की मांग को लेकर बीते दिनों हम आवेदन दे चुके थे. उसके बाद भी प्रशासन द्वारा कल नई शराब भट्टी खोल दी गई. इसके करण वार्ड वासी और कांग्रेस के द्वारा चक्का जाम किया गया. उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार आने के बाद कोचिये सक्रिय हो गए है और जगह-जगह शराब बिक रही है जिससे अपराध भी बढ़ रहा है. महापौर देशमुख ने अवैध शराब बिक्री को रोकने की मांग की.

वहीं दूसरी तरफ प्रदर्शन कर रही वार्ड की महिलाओं का कहना है कि आज शहर में जगह-जगह शराब बिक रही है, कोचिये सक्रिय है और कल चिखली में नई शराब दुकान खोल दी गई इससे अपराध और बढ़ेगा और लोग अधिक शराब पियेंगे.

वहीं कुछ वार्ड के लोगों शराब भट्टी खुलने का समर्थन करते दिखी, उन्होंने कहा कि गली-गली में जो अवैध शराब बिक रहा है. जिससे लोग किसी भी समय शराब पीकर माहौल खराब कर रहे हैं. शराबियों के कारण महिलाओं और बच्चों को घर से निकलना मुश्किल हो जाता है. शराब भट्टी खुलने से अवैध शराब बिक्री पर थोड़ा रोक लगेगा.

प्रशासन का आश्वासन, जांच के बाद होगी कार्रवाई

प्रदर्शनकारियों को समझाने पहुंचे जिला प्रशासन के अधिकारियों ने बताया कि वार्डवासियों द्वारा नई शराब दुकान का विरोध किया जा रहा है और अवैध शराब बिक्री को लेकर भी लिखित शिकायत दी गई है. अधिकारियों ने आश्वासन दिया कि शिकायतों की जांच के बाद उचित कार्रवाई की जाएगी.